Tuesday, May 10, 2022

હઝરત ખાલીદ બીન વલીદ (રદી.)

હઝરત ખાલીદ બીન વલીદ (રદી.) કે ઈન્તિકાલ કી ખબર જબ મદીના મુનવ્વરહ પહોંચી, તો હર ઘરમે કોહરામ મચ ગયા.
      જબ હઝરત ખાલીદ બીન વલીદ રદી. કો કબર મેં ઉતારા જા રહા થા તો લોગોં ને યે દેખા કે આપ કા ઘોડા (અશ્કર) જીસ પર બેઠ કર આપ ને જંગે લડી, વો ભી આંસુ બહા રહા થા.  
      હઝરત ખાલીદ બીન વલીદ રદી કી મીરાષ મે સીર્ફ હથીયાર, તલવારેં, ખંજર ઔર નેઝે થે‌. ઈન કે અલાવા એક ગુલામ થા, જો હંમેશા આપ કે સાથ રહેતા થા.
    અલ્લાહ તાઆલા કી યે તલવાર જીસને દો અઝીમ સલ્તનતોં ( રૂમ ઔર ઈરાન ) કે ચિરાગ બુઝાએ, વફાત કે વક્ત ઉનકે પાસ કુછ ભી ન થા
      આપ ને જો કુછ ભી કમાયા, વો અલ્લાહ કી રાહ મેં ખર્ચ કર દિયા.
       સારી ઝીન્દગી મૈદાનેજંગ મેં ગુઝાર દી. 
      સહાબા ને ગવાહી દી કે ઉન્કી મૌજુદગી મેં હમને  શામ  ઔર ઈરાક  મેં કોઈ ભી જુમ્આ ઐસા નહીં  પઢા જીસ સે પહેલે હમ એક શહર ફતેહ ન કર ચુકે હોં. યાની હર દો જુમ્ઓં કે દરમિયાન મેં એક શહર જરૂર ફતેહ હોતા થા.
        બડે બડે જલીલુલ્કદર સહાબા ને હુઝૂર ( સલ્લલ્લાહુ અલયહી વ સલ્લમ ) સે હઝરત ખાલીદ બીન વલીદ રદી કે રૂહાની તઆલ્લુક કી ગવાહી દી.
*ખાલીદ બીન વલીદ કા પૈગામ ઉમ્મત કે નામ :*
     
"મૌત લિખ્ખી ન હો તો મૌત ખુદ ઝીંદગી કી હિફાઝત કરતી હૈ,
જબ મૌત મુકદ્દર હો તો ઝીંદગી મૌત સે લિપટ જાતી હૈ,
ઝીંદગી સે જ્યાદા કોઈ નહીં જી સકતા, ઔર મૌત સે પહેલે કોઈ મર નહીં સકતા.
દુનિયા કે બુઝદીલ કો મેરા યે પૈગામ પહુંચા દો કે અગર મૈદાને જીહાદ મે મૌત લિખ્ખી હોતી તો ઈસ ખાલીદ બીન વલીદ કો મૌત બિસ્તર પર ન આતી."
      ઈસ પૈગામ કો ઈસ દૌર મેં હર મુસલ્માન કો ઝરૂર પઢના ચાહિએ. ઔર બાર બાર પઢના ચાહિએ.
તાકે માયુસી ઔર બુઝદિલી ખત્મ હો.

No comments:

Post a Comment

tell me your islamic-related information you want .I am try give you